how to add color to circle in driver class (java) -
सार्वजनिक वर्ग चालक {सार्वजनिक स्थिर शून्य मुख्य (स्ट्रिंग [] आर्ग्स) {स्कैनर कीबोर्ड = नया स्कैनर (सिस्टम। में); डबल परिधि; डबल त्रिज्या = 5.5; डबल पीआई = 3.1415 9 26; डबल क्षेत्र = 0; सर्कल सर्कलबैजैक्ट = नया सर्किल (); // त्रिज्या सिस्टम जाओ। प्रिंट। ("सर्किल के त्रिज्या"); त्रिज्या = keyboard.nextDouble (); System.out.println ("नया सर्किल ऑब्जेक्ट"); सर्कल सर्कल = नया सर्किल (); System.out.println ("सर्कल का क्षेत्रफल:" + सर्किल। गेटएरिया ()); System.out.println ("मंडल की परिधि:" + सर्किल। गैटक्रिकमफरेंस ()); }}
मुझे समझ में नहीं आ रहा है कि कैसे एक रंगीन एक बनाने के लिए चाहे वह लाल, हरा या नीला हो। सर्कल को रंग बनाने के लिए मुझे क्या जोड़ना है? इसके अलावा, ऐसा लगता है कि मैं रेखा के साथ सर्कल ऑब्जेक्ट नहीं बना सकता Circle circleobject = new circle (); मैं क्या गलत कर रहा हूं? यह मेरा सर्कल वर्ग है।
आयात करें java.awt.Color; आयात java.awt.Graphics; आयात करें java.awt.Graphics2D; / ** * एक सर्किल एक आंकड़ा है जिसमें त्रिज्या, परिधि, * और एक क्षेत्र है। * @ लेखक Kelvynn Cayanan * @version 02/09/2014 * / सार्वजनिक वर्ग सर्किल {// स्थिर सार्वजनिक स्थिर अंतिम डबल पीआई = 3.1415926; // उदाहरण चर निजी डबल परिधि; निजी डबल क्षेत्र; निजी डबल त्रिज्या; निजी रंग का रंग; / ** * त्रिज्या त्रिज्या के एक चक्र का निर्माण करता है * @ परम एक त्रिज्या चक्र का त्रिज्या होता है / सार्वजनिक सर्किल (डबल एआरडीएस, रंग प्रकार) {त्रिज्या = एक त्रिज्या; // त्रिज्या परिधि के लिए मूल्य निर्दिष्ट = (2 * pi * त्रिज्या); परिधि क्षेत्र के लिए // अंकगणितीय = (पीआई * त्रिज्या * त्रिज्या); // एरिथेटिक के लिए क्षेत्र रंग = प्रकार; // प्रदर्शित रंग का प्रकार} सार्वजनिक शून्य ड्रा (ग्राफिक्स सर्कल) {circle.setColor (color); } / ** * / सार्वजनिक डबल getRadius () {वापसी त्रिज्या; } सार्वजनिक डबल प्राप्त करेंक्रिकमफरेंस () {वापसी परिधि; } सार्वजनिक डबल getArea () {वापसी क्षेत्र; } सार्वजनिक रंग getColor () {वापसी रंग; }}
कुछ चीजें:
आप सक्षम नहीं हैं new circle (radius, color)
constructer का उपयोग करना होगा।
दूसरा, एक रंगीन चक्र को खींचने के लिए आपको अपनी ड्रॉ विधि में एक सर्कल बनाने की आवश्यकता है, कुछ ऐसा:
Graphics2D g2d = (Graphics2D) g; G2d.setRenderingHint (रेंडरिंग हिंट्स। KEY_ANTIALIASING, रेंडरिंग हिंट्स। VALUE_ANTIALIAS_ON); G2d.setRenderingHint (रेंडरिंग हिंट्स। KEY_RENDERING, RenderingHints.VALUE_RENDER_QUALITY); Ellipse2D.Double cir = नया Ellipse2D.Double (); Cir.width = 2 * त्रिज्या; Cir.height = 2 * त्रिज्या; Cir.x = & lt; ऊपरी बायां x सह-समन्वय & gt;; Cir.y = & lt; ऊपरी बाएं y समन्वय & gt ;; g2d.draw (cir); g2d.setPaint (रंग); // सेटिंग भरण रंग g2d.fill (cir);
और कॉल करने के दौरान आपको अपने मुख्य कार्यक्रम में एक JFrame
बनाने की जरूरत है और इसके रंग पद्धति और कॉल में एक नया चक्र
बनाएं < वृत्तचित्र> वृत्तचित्र> ग्राफिक
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