operating system - VM cloud based OS possible? -
"एक प्रक्रिया वर्चुअल मशीन (भी, भाषा वर्चुअल मशीन) एक प्रोग्राम चलाने के लिए डिज़ाइन की गई है, जिसका अर्थ है कि यह एक एकल प्रक्रिया का समर्थन करता है.इस तरह की वर्चुअल मशीन आमतौर पर एक या अधिक प्रोग्रामिंग भाषाओं के लिए अनुकूल होती है और प्रोग्राम पोर्टेबिलिटी और लचीलेपन (अन्य बातों के अलावा) प्रदान करने के उद्देश्य से बनाई जाती है। एक आभासी मशीन का एक अनिवार्य लक्षण यही है कि अंदर चल रहे सॉफ़्टवेयर वर्चुअल मशीन द्वारा प्रदान की गई संसाधनों और अवशेषों तक सीमित - यह अपने वर्चुअल वातावरण से बाहर नहीं हो सकता है। "
से उद्धरण मैं विशेष रूप से उनके महत्व के साथ वर्चुअल मशीन का उपयोग कर रहा हूं में, और मैं जानना चाहता हूं कि क्या एक वीएम आधारित ऑपरेटिंग सिस्टम विकसित करना संभव होगा जो कि कनेक्ट किए गए सर्वरों की प्रोसेसिंग पावर का उपयोग करने के लिए गतिशील रूप से स्केल किया जा सकता है? तेजी से प्रसंस्करण के लिए अपना स्थानीय हार्डवेयर का उपयोग करें, लेकिन क्लाउड सेवा के लिए तत्काल प्रतिक्रिया वापस करने की आवश्यकता नहीं है जो प्रक्रियाओं को भेजकर इसके प्रदर्शन को भी बढ़ाएं।
क्या यह संभव है, या क्या ये अवधारणा दोषपूर्ण है?
असल में, जुड़े बादल सर्वरों के साथ ओएस स्केलिंग। गुप्त प्रक्रियाओं के लिए क्लाउड सर्वर पर भेजने के लिए ठीक प्रक्रियाएं प्रत्येक प्रोग्राम के डेवलपर्स के ऊपर होंगी
सबसे पहले, मैं यह देख सकता था कि लागत प्रभावी प्रभावी संगणना की आवश्यकता के लिए यह केवल निगमों के लिए प्रभावी रहा है। लेकिन जैसा कि इंटरनेट की गति में वृद्धि हुई है, यहां तक कि फ्रंट-एंड इंटरफ़ेस एनीमेशन की गणना संभव हो सकती है, कम स्थानीय हार्डवेयर होने पर, क्लाउड सेवाओं पर अधिक निर्भर करते हुए।
यदि यह संभव है, तो यह कई वैज्ञानिक सिमुलेशन जो कि दुनिया के किसी भी स्थान से संभव होने के लिए सुपर कंप्यूटर समय की ज़रूरत होती है, किसी विशेष गति से प्रसंस्करण की प्रक्रिया के मुकाबले किसी भी कीमत पर नहीं। और अंततः उपभोक्ता उपकरणों के लिए बहुत कम, 'पैमाने पर' शक्तिशाली, और बहुत सस्ती होने के कारण लोगों को उसी तरह से प्रसंस्करण के लिए भुगतान करने की इजाजत देता है जो वे आज इंटरनेट सेवा के लिए भुगतान करते हैं।
क्या यह संभव है, या क्या ये अवधारणा त्रुटिपूर्ण है?
दोनों। ;)
आप किस बारे में बात कर रहे हैं लगता है जैसे "ग्रिड कंप्यूटिंग" कहा जाता है (सूर्य ने इसे 90 के दशक के शुरुआती दिनों में भी बेचा।) अवधारणा यह थी कि आप अपने सभी बक्से पर एक जादू की लाइब्रेरी डालते हैं, और आपका ऐप प्रोग्रामर द्वारा आगे काम नहीं कर सकता।
यह उपयोगी है - लेकिन सिर्फ अगर आपकी समस्या "शर्मनाक समानांतर" है (अर्थात बहुत सी स्वतंत्र गणनाएं जो एक-दूसरे को प्रभावित नहीं करती हैं।)।
एमपीआई ऐसा करने का एक लोकप्रिय तरीका है:
दुर्भाग्य से, ज्यादातर लोगों को समस्याएं हैं जो अधिक लुम्पी हैं (डेटाबेस से डेटा का एक गुच्छा ले लो, कुछ गणना करें, पीडीएफ बनाएं।) इन मामलों में, यह एक अच्छी रणनीति का पता लगाने और इसे मैन्युअल रूप से कोडित करने के लिए आसान है ऊपर, एक जादू पुस्तकालय का उपयोग करने की कोशिश की जो डिबग करने के लिए कठिन हो सकता है, और यहां तक कि प्रदर्शन समस्याओं के आसपास काम करने के लिए मुश्किल भी नहीं है मुझे एडब्ल्यूएस का उपयोग करने वाले बहुत से लोग जानते हैं, और उनमें से कोई भी एक 'मैजिक ग्रिड लाइब्रेरी' का इस्तेमाल नहीं करता है जैसे आप इसके बारे में बात कर रहे हैं। वे क्यूज़ या HTTP इंटरफेस जैसे सरल प्रोटोकॉल का उपयोग कर सर्वर के बीच संवाद करते हैं।
ऐसा नहीं है क्योंकि आपका विचार काम नहीं करेगा
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