graphics - Moving a 3-D Object Along a Path in MatLab -
यह प्रश्न एक सटीक डुप्लिकेट है: < / P>
- 1 उत्तर
इसलिए मेरे पास एक वस्तु है, और मैंने इसे करने के लिए एक रोटेशन लागू किया है और मैं यह कैसे एक मार्ग के साथ ले जाने के लिए प्राप्त करने के लिए के रूप में उत्सुक हूँ मैं अब भी मैटलैब सीख रहा हूं, इसलिए यदि आप कुछ भी देख सकते हैं, मैं कुछ अलग-अलग कर सकता / सकती हूं, कृपया मुझे बताएं किसी भी मदद की सराहना की जाती है।
kittyx = [150-150 -150 150 150 -150 150 150 -150 -150 150 150 -150 -150 150 150 -150 -150 150 150 -150 -150 150 150 -150 -150 150 150 -150 -150 150 150 -150 -150 150 150 -150 -150 ... 150 150 -150 -150 150 150 -150 -150 150 150 -150 -150 150 150 -150 -150 150 150 -150 -150 150 150 -150 -150 150 150 -150 -150 150 150 -150 -150 150 150 -150 -150 150 150 -150 ... -150 150 150 -150 -150 150 150 -150 -150 150 150 -150 -150 150 150 -150 -150 150 150 -150 -150 150 150 -150 -150 150 150 -150 -150 150 150 -150 -150 150 150 -150 ... - 150 150 150 -150 -150 150 150 -150 -150 150 150 -150 -150 150 150 -150 -150 150 150 -150 -150 150 150 -150 -150 150 150 -150 -150 150 150 -150 150 150 230 150 150 230 150 150 230 ... 150 150 230 150 150 230 150 150 230 150 150 230 150 150 150 150 150 150 150 150 150 230 150 150 150 150 150 230 150 150 150 150 150 230 150 150 230 150 150 150 150 150 150 150 230 150 150 230 150 150 230 150 150 230 150 150 230 150 150 2 30 150 150 230 150 150 230 150 150 230 150 150 230 150 150 230 150 150 230 ... 150 150 230 150 150 230 150 150 230]; Kittyy = [0 0 0 1 2 2 3 3 4 4 5 5 6 6 7 7 7.5 7.5 8 8 8.5 9 9 9.5 9.5 10 10 10 10 10 10 10 10 10 10 10 10 10 10 10 ... 10 10 10 10 10 10 10 10 9.5 9.5 9 8 8.5 8.5 8 8 7.5 7.5 7 7 6 6 5 5 4 4 3 3 2 2 1 1 0 0 -1 -1 -2 -2 ... -3 -3 -4 -4 -5 -5 -6 -6 -7 -7 -7.5 -7.5 -8 -8 -8.5 -8.5-9-9-9.5-9.5 -10 -10 -10 -10 -10 -10 -10 -10 -10 -10 -10 -10 -10 -10 -10 -10 ... -10 -10 -10 -10 -10 -10-9.5-9.5-9-9 -8.5 -8.5 -8 -8 -7.5 -7.5 - 7 -7 -6 -6 -5 -5 -4 -4 -3 -3 -2 -2 -1 -1 0 0 0 -7 0 7 6.5 0 6 5.5 0 ... 5 4.5 0 4 3.5 0 3 2.5 0 2 1.5 0 1 0.5 0 0 -5 0 -1 -1.5 0 -2 -2 -2 -3 -3.5 0 -4 -4.5 0 -5 -5.5 0 -6 -6.5 0 ... -7 -6.5 0 -6 -5.5 0 -5 -4.5 0 -4 -3.5 0 -3 -2.5 0 -2 -1.5 0 -1 -.5 0 0 .5 0 1 1.5 0 2 2.5 0 3 3.5 0 4 4.5 0 ... 5 5.5 0 6 6.5 0 7 7.5 0]; किटीज़ = [6 6 6 5 5 4 4 3 3 2 2 1 1 0 -1 -1 -1 -2 -2 -3 -3 -4 -4 -5 -5 -6 -6 -7 -7 -8 -8 -9 -9 -10 -10 -11 -11 -12 -12 -13 -13 ... -14 -14 -15 -15 -16 -16 -17 -17 -18 -18 -19 -19 -20 -20 - 20 -21 -21 -22 -22 -23 -23 -24 -24 -25 -25 -26 -26 -27 -27 -28 -28 -29 -29 -30 -30 -29 -29 -28 -28 .. -27 -27 -26 -26 -25 -25 -24 -24 -23 -23 -22 -22 -21 -21 -20 -19 -19 -19 -18 -18 -17 -17 -16 -16 -15 -15 -14 -14 -13 -13 -12 -12 -11 -11 -10 -10 ... -9-9 -8 -8 -7 -7 -6 -6 -5 -5 -4 - 4 -3 -3 -2 -2 -2 -1 -1 0 0 1 1 2 2 3 3 4 4 5 5 6 6 6 -6 -6 -6 -5 -6 -4 -3 -6 ... -2 - 1 -6 0 1 -6 2 3 -6 4 5 -6 6 7 -6 8 7 -6 6 5 -6 4 3 -6 2 1 -6 0 -16 -2 -3 -6 -4 -5 -6 ... -6 -5 -6 -7 -8 -6-9 -10 -6 -11 -12 -6 -13 -14 -6 -15 -16 -6 -17 -18 -6 -19 - 20 -6 -20 -19 -6 -18 -17 -6 -16 -15 -6 -14 -13 -6 ... -12 -11 -6 -10-9 -6 -8 -7 -6]; आंकड़ा (1) अक्ष ([- 200 200 -200 200 -200 200])% साजिश 3 (किटीक्स, किटी, किटीज़) पर पकड़; % रोटेशन भाग ऑब्जेक्ट = [किटीक्स किटी किटीज़]; v = .2; टी = 0: 1: 4 * pi x = -1 * पाप (टी) के लिए; Y = 1 * cos (टी); पिच_एंगल = एटन 2 (वाई, टी) / एसक्यूआरटी ((एक्स / टी) ^ 2 + (वाई / टी) ^ 2); Yaw_angle = atan2 (y, t) / (x / टी); आर = [कॉस (पिच_एंगल) 0-सीन (पिच_एंगल); 0 1 0; पाप (पिच_एंगल) 0 कॉस (पिच_एंगल)]; आर 2 = [कॉस (yaw_angle) -सिन (yaw_angle) 0; पाप (yaw_angle) कॉस (yaw_angle) 0; 0 1]; Object_pitched = R * (ऑब्जेक्ट); Object_yawed = R2 * (object_pitched); मैं = ऑब्जेक्ट_यॉएड (1, :); J = object_yawed (2, :); K = object_yawed (3, :); देखें (45,45) अक्ष बराबर% प्लॉट और सेट अक्ष प्लॉट 3 (i, j, k) अक्ष ([- 200 200 -200 200 -200 200]) विराम (0.2); CLF; आप ऑब्जेक्ट निर्देशांकों में कुछ मान जोड़ सकते हैं / घटा सकते हैं।
आपके उदाहरण में, आप घुमाए गए ऑब्जेक्ट के x-corrdinate को t * 100
जोड़ सकते हैं। यह ऑब्जेक्ट को सही पर अनुवाद करेगा।
प्लॉट 3 (आई + टी * 100, जे, कश्मीर);
आप वैक्टर में पथ के मूल्यों को भी संग्रहीत कर सकते हैं ताकि ऑब्जेक्ट अपने पूर्व-निर्धारित मार्ग का पालन करे।
प्लॉट 3 (i + predifined_x (t), j, k);
जहां predifined_x
लंबाई का एक वेक्टर है 0: 1: 4 * pi
।
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